टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ दुबई में खेलेगी वॉर्मअप मैच

दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ दो वॉर्मअप मैच खेलेगी। एजेंसी ने BCCI सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि IPLखत्म होने के बाद BCCI ने दो वॉर्मअप मैच की योजना तैयार की है। पहला मैच 18 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ और दूसरा मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जाएगा। ये दोनों वार्मअप मैच दुबई में होंगे, सिर्फ इनकी टाइमिंग में फर्क होगा। इंग्लैंड के खिलाफ वार्मअप शाम साढ़े 7 बजे से खेला जाएगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वार्मअप मैच दोपहर साढे़ 3 बजे से होगा। इन दोनों मैचों का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जाएगा।

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाना था, पर कोरोना की वजह से इसे ओमान और UAE में शिफ्ट किया गया है। हालांकि, वर्ल्ड कप की मेजबानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पास ही होगी। 17 अक्टूबर से क्वालिफाइंग मैच खेला जाना है। फाइनल मैच 14 नवंबर को है। पहला सेमीफाइनल मैच 10 नवंबर को और दूसरा सेमीफाइनल मैच 11 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं भारत को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

ओमान में खेले जाने वाले पहले राउंड में 8 टीमें सुपर-12 में जगह बनाने के लिए खेलेंगी। इन टीमों में 2014 की टी20 विजेता श्रीलंका के अलावा आयरलैंड और बांग्लादेश जैसी बड़ी टीमों के नाम शामिल हैं। 17 अक्टूबर को मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेले जाने वाले ग़्रुप बी के पहले क्वालिफाइंग मुकाबले के साथ इस टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। इसी दिन रात को स्कॉटलैंड और बांग्लादेश के बीच इसी ग़्रुप का दूसरा मैच खेला जाएगा। वहीं ग्रुप बी में आयरलैंड-नीदरलैंड और श्रीलंका-नामीबिया के बीच 18 अक्टूबर को अबू धाबी में मुकाबले खेले जाएंगे। दोनों ही ग्रुप की टॉप दो टीमें बाकी की आठ टीमों के साथ मिलकर दूसरे राउंड में शिरकत करेंगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker