मतदाताओं को लुभाने में जुटी भाजपा-कांग्रेस

अलीराजपुर। जिले की जोबट विधानसभा क्षेत्र में आगामी दिनों में उपचुनाव होना है। जिसको लेकर कांग्रेस  व भाजपा दोनों की ओर से कई दावेदार अपने अपने टिकट का दावा कर रहे हैं।

जिसमें भाजपा की ओर से पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान स्वयं व उनकी जिला पंचायत अध्यक्ष पत्नी भी दावेदार के रूप में प्रस्तुत किए जा रहे हैं।

हालांकि भाजपा की ओर से इसी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक माधोसिंह डावर भी प्रबल दावेदार हैं। वहीं कांग्रेस की ओर से जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष महेश पटेल व पूर्व विधायक सुलोचना रावत भी दावेदार हैं।

ऐसी स्थिति में जोबट विधानसभा क्षेत्र में होने वाला कोई भी कार्यक्रम बहुल जल्दी ही सुर्खियों में आ जाता है।

गत दिवस पूर्व विधायक नागरसिंह चौहान ने जोबट विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भोरकुआ, बड़ी, जुवारी और खंडाला राव में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अंतर्गत राशन का वितरण किया।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने हितग्राहियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संकट प्रारंभ होने के बाद ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा संकट के समय में आम गरीबों की चिंता करते हुए उनके जीवन को बेहतर तरीके से जीने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के माध्यम से प्रत्येक परिवार के सदस्य को राशन पहुंचाने की बेहतर व्यस्था की है।

जिसके तहत निशुल्क राशन वितरण कर गेहूं व चावल का वितरण संपूर्ण जिले में किया गया। खुद के फोटो छपी थैलियों में अनाज वितरण को लेकर कांग्रेस ने इसे मुद्दा बना दिया, बस फिर क्या था।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष महेश पटेल ने इस मामले में प्रेस नोट जारी कर दिया और चेतावनी दी कि इस मामले का विरोध करते हुए वे आगामी दिनों में सीएम शिवराज सिंह चौहान को दौरे में काले झंडे दिखाएंगे व विरोध प्रदर्शन करेंगे।

पटेल की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया गया कि अन्न महोत्सव के तहत प्रदेश सरकार द्वारा जिले में ग्रामीणों को नि:शुल्क अनाज वितरण किया जा रहा है।

पूर्व में इनकी थैली पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का फोटो चस्पा था। इसको तो हम स्वागत करते हैं परंतु गत दिनों उदयगढ़ क्षेत्र में जो खाद्यान्न बंटा है उसमें स्थानीय भाजपा नेताओं के फोटो भी चस्पा थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker