बरसात के बाद भूस्खलन से ऋषिकेश-बदरीनाथ सहित कई हाईवे घंटो बंद

उत्तराखंड में हो रही बारिश के बाद भूस्खलन से नेशनल हाईवे सहित कई सड़कें बंद हो गई हैं। गढ़वाल मंडल में बारिश से बदरीनाथ हाईवे जगह-जगह बाधित हो गया।

 श्रीनगर और रुद्रप्रयाग के बीच हाईवे तीन स्थानों पर करीब 10 घंटे तक बाधित रहा। लामबगड़ में भी मलबा आने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।

इसके अलावा चटवापाली, पागलनाला में भी बदरीनाथ हाईवे बंद होने से लोग जगह-जगह फंसे रहे। कुमाऊं मंडल में भी नैनीताल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा आदि जिलों में सड़कें बंद है।

हालांकि, सड़कों को खोलने का काम युद्धस्तर से जारी है, लेकिन पहाड़ पर लगातार हो रही बारिश से नोडल एजेंसी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

गोपेश्वर। मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में 8 घंटे से अधिक समय तक अवरुद्ध रहा। मंगलवार सुबह हुई बारशि से बदरीनाथ हाईवे कई जगह बाधित रहा।

चटवापीपल गंगनाऊ के साथ ही पागलनाला में मलबा आने से हाईवे बंद हो गया। हाईवे दोपहर 2 बजे बाद खुल सका।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नन्द किशोर जोशी ने बताया कि चमोली जिले में 41 ग्रामीण सड़कें मंगलवार को बाधित रहीं, जिनको खोलने का कार्य किया जा रहा है। ग्रामीण सड़कों के बंद होने से ग्रामीण जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ।

रुद्रप्रयाग। ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग के सिरोबगड़, खांकरा और नरकोटा के बीच बंद होने से रुद्रप्रयाग जिले की आवश्यक सेवाएं दिनभर प्रभावित रही।

दूध, सब्जी, अखबार सहित कई जरूरी सेवाओं की सप्लाई पर इसका असर पड़ा। जिले से हायर सेंटर जाने वाले मरीजों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

दोपहर बाद छोटे वाहनों के लिए मार्ग खुलने से लोगों को कुछ राहत मिली। मंगलवार को बदरीनाथ हाईवे पर सिरोबगड़, खांकरा और नरकोटा के पास कई जगहों पर मलबा आने से आवाजाही ठप रही।  

मुनस्यारी/पिथौरागढ़। सीमांत जनपद में आसमानी आफत का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। भारी बारिश के बाद पर्यटन नगरी मुनस्यारी को जोड़ने वाली दोनों प्रमुख सड़कें बंद हो गईं है। इन सड़कों के बंद रहने से पर्यटन नगरी का शेष दुनिया से संपर्क कट गया है।

जिससे क्षेत्र की 40 हजार से अधिक की आबादी की मुश्किलें फिर बढ़ गई हैं। वहीं पिथौरागढ़ में ही दारमा घाटी को जोड़ने वाली सड़क पर 80 दिन बाद भी आवाजाही शुरू नहीं हो सकी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker