जोकोविच और बेलिंडा बेनसिच यूएस ओपन के चर्टरफाइनल में

न्यू यार्क । विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच पुरुष एकल के चौथे राउंड में विश्व के नंबर 99 खिलाड़ी अमेरिका के जेंसन ब्रूक्सबाय को हरा कर यूएस ओपन के चर्टरफाइनल में पहुंच गए।

महिला वर्ग में ओलम्पिक चैंपियन बेलिंडा बेनसिच ने भी चर्टरफाइनल में जगह बना ली है
20 बार के ग्रैंड स्लेम एकल चैंपियन जोकोविच के सामने युवा अमेरिकी चैलेंजर ने अपना दम-खम दिखाया और पहला सेट 6-1 के बड़े अंतर से जीता, लेकिन जोकोविच ने तुरंत वापसी की और अगले तीन सेट 6-3, 6-2, 6-2 से जीत कर मुकाबला अपने नाम कर लिया।


जोकोविच अब चर्टर फाइनल में दुनिया के नंबर आठ के खिलाड़ी इटली के मातियो बेरेटिनी से भिड़ेंगे। शीर्ष वरीयता प्राप्त को जोकोविच ने मैच जीतने के बाद कहा, जेंसन के हौंसले बुलंद थे, उनके पास एक स्पष्ट गेम प्लान था।

वह सभी शॉट्स को बहुत कुशलता से क्रियान्वित कर रहे थे और मैं सच में बचाव कर रहा था। मेरे पास लय नहीं थी, मैंने बहुत सारी अप्रत्याशित गलतियां कीं और लगभग डेढ़ सेट तक स्थिति को भांप रहा था।

जेंसन युवा और बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, मैंने उन्हें नेट पर बताया कि उनके आगे बहुत उज्ज्वल भविष्य है। यकीन वह एक महान खिलाड़ी हैं।


इस बीच टोक्यो ओलम्पिक की महिला चैंपियन बेलिंडा बेनसिच ने पिछले वर्ष की फ्रेंच ओपन चैंपियन पोलैंड की इगा स्वीयातेक को 7-6 (12), 6-3 से हराकर अंतिम आठ में जगह बना ली।


स्विट्जरलैंड की बेनसिच ने पहले सेट का टाई ब्रेक कड़े संघर्ष में 14-12 से जीता लेकिन दूसरे सेट को 6-3 से जीतने में उन्होंने ज्यादा समय नहीं लगाया।

सोमवार रात यह मुकाबला जीतने के बाद बेनसिच ने कहा कि जिस तरह वह आज खेली उससे वह खुश नहीं हैं लेकिन उन्हें आगे निकल जाने की ख़ुशी है। बेनसिच का अगला मुकाबला ब्रिटेन की युवा खिलाड़ी एमा राडुकानू से चर्टरफाइनल में होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker