तीसरी लहर की आशंका के बीच घटीं कोविड जांचें

सितंबर में कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी से लोग चिंतित हैं। इधर स्वास्थ्य विभाग ने जिले में कोरोना जांच की रफ्तार कम कर दी है।

पहले जहां प्रतिदिन 15 सौ से 2 हजार जांचें हो रही थीं लेकिन पिछले दस दिन में औसतन यह आधी हो गई हैं। जिससे लोगों की चिंता और बढ़ने लगी है।

बीते चार पांच दिन में मेडिकल कॉलेज के 19 एमबीबीएस छात्रों व कुछ कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिले में एकाएक कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ गई है।

जिसके बाद से मेडिकल कॉलेज प्रशासन एमबीबीएस के छात्रों, नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं समेत कॉलेज से जुड़े हर सदस्य की कोरोना की जांच करा रहा है।

इधर जिले भर में होने वाली कोरोना की जांच की रफ्तार बहुत ही कम हो गई है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 28 नए मरीज मिले।

इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 42 हजार 976 हो गई है। 24 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया जिससे ठीक होने वाले मरीजों की संख्या तीन लाख 29 हजार 183 हो गई है।

राज्य के अस्पतालों में अब महज 354 एक्टिव मरीज रह गए हैं। नैनीताल में में 10 साल के एक बच्चे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बच्चे को हल्द्वानी एसटीएच रेफर कर दिया है। 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को 17 हजार से अधिक सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई जबकि 28 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker