आखिरी मौके पर ध्वजवाहक नहीं बन पाएंगे मरियप्पन थांगवेलु

ऊंची कूद के एथलीट मरियप्पन थांगवेलु टोक्यो की उड़ान के दौरान कोविड-19 से संक्रमित शख्स के संपर्क में आने के कारण पैरालंपिक खेलों की ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय ध्वजवाहक नहीं बन पाएंगे और उनकी जगह भाला फेंक के एथलीट टेक चंद लेंगे।

रियो ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट मरियप्पन पांच अन्य भारतीयों के साथ के आइसोलेशन में हैं। चक्का फेंक के एथलीट विनोद कुमार भी इसी कारण से ओपनिंग सेरेमनी में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

भारत के दल प्रमुख गुरशरण सिंह ने कहा, ‘हमें टोक्यो पैरालंपिक कोविड कंट्रोल रूम से अभी सूचना मिली कि हमारे छह पैरा खिलाड़ियों का टोक्यो तक की यात्रा के दौरान संक्रमित व्यक्ति से करीबी संपर्क रहा।’

उन्होंने कहा, ‘इन छह में से मरियप्पन और विनोद कुमार सबसे करीबी संपर्क पाए गए। यह खेदजनक है कि मरियप्पन ओपनिंग सेरेमनी में भाग नहीं ले पाएंगे जबकि वह ध्वजवाहक थे। उनकी जगह अब टेक चंद ध्वजवाहक की जिम्मेदारी संभालेंगे।’

सिंह ने हालांकि कहा कि मरियप्पन और विनोद दोनों अपनी स्पर्धाओं में भाग लेंगे क्योंकि उनका टेस्ट नेगेटिव आया है। थंगावेलु ने रियो खेलों में ऊंची कूद इवेंट में 1.89 मीटर कूद लगाकर गोल्ड मेडल जीता था।

वह देश के तीसरे गोल्ड मेडलिस्ट पैरालंपियन बने थे। तमिलनाडु के सलेम जिले के रहने वाले थंगावेलु पांच साल की उम्र में दिव्यांग हो गए थे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker