बिटकाॅइन की कीमतें 50 हजार डाॅलर के पार

दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों में से एक एलन मस्क (Elon musk) के एक ट्वीट के बाद से ही बिटकाॅइन (BitCoin) सहित लगभग सभी क्रिप्टोकरेंसी करेंसी की कीमतों में गिरावट देखी गई थी।

मस्क ने ट्वीट में लिखा था कि हम बिटकॉइन माइनिंग और लेनदेन के लिए फोसिल एनर्जी के तेजी से बढ़ते उपयोग के बारे में चिंतित हैं।

विशेष रूप से कोयला, जो किसी भी ईंधन का सबसे खराब उत्सर्जन है। लेकिन अब एक बार फिर से बिटकाॅइन की कीमतों रिकवरी देखी जा रही है।

सोमवार की एशियाई ट्रेडिंग में बिटकाॅइन की कीमतों में 3.5% की उछाल देखने को मिली। जिसके कारण मई के बाद फिर से बिटकाॅइन की कीमतें 50 हजार डाॅलर के पार पहुंच गई। 

बिटकाॅइन की बढ़ती कीमतों का असर अन्य क्रिप्टोकरेंसी में भी देखा जा सकता है। ईथर जैसी क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में सोमवार को तेजी देखने को मिली है।

बात दें, मई के बाद बिटकाॅइन की कीमतें पहली बार 50 हजार डाॅलर के पार गई हैं। ताजा अपडेट्स के अनुसार एशियाई व्यापार में एक बिटकाॅइन की 50,093 डाॅलर बताई गई।

हालांकि, अभी यह अपने उच्चतम स्तर 65,0000 डाॅलर से काफी दूर है। इसी साल अप्रैल में बिटकाॅइन की कीमतें अपने उच्चतम स्तर पर थी। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker