दस किमी अतिरिक्त दूरी तय करने को मजबूर चंदूपुर के वाशिंदे

हमीरपुर । नगर पालिका क्षेत्र में चार साल पूर्व शामिल हुए चंदूपुर गांव के लोगों को नारकीय रास्ते से निजात की उम्मीद जगी थी। मगर लंबा समय बीत जाने के बाद रास्ते का निर्माण न होने से बरसात के मौसम में चंदूपुर के लोगों को दस किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है।

कई बार लोक निर्माण विभाग से रोड निर्माण की मांग के बाद उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। चंदूपुर गांव के जमुनादास, अजय, सिद्धू, रामप्रकाश, गुरैयादीन, श्रीकांत, कल्लू, चंद्रावती सहित दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि मुख्यालय से सिटी फारेस्ट के बगल से रास्ते से उनका गांव बमुश्किल दो से तीन किमी की दूरी पर है।

मगर बरसात के मौसम में इस रास्ते में जलभराव व कीचड़ हो जाने से आवागमन मुश्किल हो जाती है। जिससे उन्हें कुसमरा गांव होते हुए दस से बारह किमी की अतिरिक्त दूरी तय करके मुख्यालय आना पड़ता है।

उनके गांव को नगर पालिका के विस्तारीकरण में नगर पालिका में शामिल कर ग्राम पंचायत खत्म कर दी गई थी। जिसके बाद उन्हें उम्मीद थी कि अब उनके गांव के दिन बहुर जाएंगे।

रास्ते की समस्या समाधान के लिए वह लोग कई बार लोक निर्माण विभाग में प्रार्थना पत्र देने के साथ ही चेयरमैन से भी रोड निर्माण कराने की मांग कर चुके मगर आज भी हालात पूर्व की भांति है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker