घूस लेते कैमरे में कैद हुआ एएसआई

औरंगाबाद में एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) घूस लेते कैमरे में कैद हो गया है। इसका वीडियो वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने वीडियो देखने के बाद एएसआई को निलंबित कर दिया है।

बताया जा रहा है कि केस डायरी भेजने के नाम पर एएसआई 5000 रुपए घूल ले रहा था। घटना औरंगाबाद के नवीनगर थाने की है। 

यहां तैनात एएसआई अशर्फी दुबे बालू लदे ट्रैक्टर के मालिक से 5 हजार रुपए रिश्वत ले रहे थे। केस डायरी भेजने के एवज में रिश्वत मांगी गई थी। वीडियो में दिख रहा है कि ट्रैक्टर मालिक को केस कमजोर करने का दुबे भरोसा भी दिला रहे हैं।

सामने आए इस वीडियो में एएसआई साफ कहते नजर आ रहे हैं कि उसने जो काम किया है उसका मेहनताना उसे चाहिए। उसे कहानी नहीं, बल्कि रुपए चाहिए।

इस पर जब ट्रैक्टर मालिक ने पूछा कि ट्रैक्टर कब निकलेगा तो दुबे ने कहा- ‘बेल करवाने के लिए कोर्ट कचहरी का चक्कर लगाना पड़ेगा, हम यहीं मामला सलटा दे रहे हैं’।

बताया जा रहा है कि 19 जुलाई को नबीनगर थाने के ही एक एएसआई विशेष झा ने रात्रि गश्ती के दौरान प्रखंड कार्यालय के पास अवैध बालू लदे बिना नंबर के ट्रैक्टर को पकड़ा था।

उस वक्त एएसआई विशेष झा की रिपोर्ट पर थानाध्यक्ष शैलेंद्र ने मामला दर्ज करते हुए जांच की जिम्मेवारी अशर्फी दुबे को सौंप दी थी। वीडियो सामने आते ही दुबे के विरुद्ध नवीनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker