एनकाउंटर के बाद दबोचा गया खूंखार नक्सली

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में एक एनकाउंटर के बाद पुलिस ने 25 साल के एक खूंखार नक्सली को दबोच लिया है, जिसके सिर पर 8 लाख रुपए का इनाम था। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की पुलिस इस नक्सली की तलाश कर रही थी। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मिश्रा ने पत्रकारों से कहा, ”बालाघाट जिले में मंगलवार को एक एनकाउंटर में पुलिस ने एक नक्सल को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान संदीप कुंजाम उर्फ लक्खु के रूप में हुई है।” उन्होंने कहा कि इसके सिर पर कुल 8 लाख रुपए के इनाम था। 3 लाख रुपए इनाम की घोषणा मध्य प्रदेश सरकार ने की थी तो 5 लाख रुपए इनाम की घोषणा छत्तीसगढ़ सरकार ने की थी। 

गृहमंत्री ने बताया कि पुलिस और नक्सलियों के बीच बिरसा पुलिस थाना क्षेत्र में फायरिंग हुई। उन्होंने कहा, ”मध्य प्रदेश सरकार राज्य से नक्सलियों के खात्मे के लिए एक ऑपरेशन चला रही है। पुलिस इस अभियान में सफल है।

” बालाघाट पुलिस के मुताबिक, कुंजाम खातिया मोछा एरिया दालाम का सदस्य है। जैरासी गांव में 20 नक्सलियों की मौजदूगी की सूचना पर एक पुलिस मौके पर पहुंची और इलाके को घेर लिया।
              
पुलिस ने कहा कि जब नक्सलियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया तो जंगल की ओर भागते हुए उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस ने भी फायरिंग की। एक नक्सली संदीप कुंजाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने यह नहीं बताया है कि एनकाउंटर में किसी की जान भी गई है या नहीं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker