क्रिस केर्न्स की हालत नाजुक

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स की हालत काफी नाजुक है, वह ऑस्ट्रेलिया के एक हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। मेडिकल इमरजेंसी के बाद क्रिस केर्न्स को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है।

पिछले कुछ समय से क्रिस केर्न्स अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में ही रह रहे हैं और स्मार्टस्पोर्ट्स नाम की कंपनी में काम कर रहे थे।

51 साल के क्रिस केर्न्स ने न्यूजीलैंड के लिए 62 टेस्ट और 215 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं और अपने समय के बेस्ट ऑलराउंडर्स में उनकी गिनती होती थी।

न्यूजहब की खबर के मुताबिक हार्ट प्रॉब्लेम होने के बाद क्रिस केर्न्स की कई सर्जरी की गईं, लेकिन उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ है। केर्न्स एऑर्टिक डिस्सेक्शन बीमारी से जूझ रहे हैं। यह हार्ट से जुड़ी बीमारी है, इसमें शरीर की बड़ी धमनी (एऑर्टा) की आंतरिक दीवार फट जाती है।

केर्न्स पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप लग चुके हैं, हालांकि बाद में वह इन आरोपों से बरी हो गए थे। एक समय ऐसा था जब केर्न्स को ट्रक चलाकर भी अपना गुजारा करना पड़ा था।

केर्न्स ने न्यूजीलैंड की ओर से 3320 टेस्ट और 4950 वनडे इंटरनेशनल रन बनाए हैं। इसके अलावा उनके खाते में 218 टेस्ट और 201 वनडे इंटरनेशनल विकेट भी दर्ज हैं। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और मध्यम गति के तेज गेंदबाज थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker