राजधानी में रिमझिम फुहार से मिली गर्मी से राहत

लखनऊ,संवाददाता। राजधानी में सोमवार को हल्की बारिश हुई। रिमझिम फुहार से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने आज यूपी में मामूली बारिश होने की संभावना जताई है। प्रदेश के 25 जिलों में नदियों में बढ़े जलस्तर के बाद राहत आपदा विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

वहीं बादलों के घनघोर होने से बरसात अच्छी होने के अनुमान एक बार फिर से फेल होता नजर आ रहा है। यूपी में बीते 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान बस्ती जिले में 22. 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री लखीमपुर खीरी में दर्ज किया गया।

प्रदेश के 25 संवेदनशील जिलों में आपदा मित्र तैनात करने की तैयारी की जा रही है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इन जिलों में आपदा मित्र तैनात करने के प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। इसके मुताबिक प्रदेश में 10,200 वॉलंटियर तैनात होंगेॉ जो आपदा से बचावॉ राहत कार्य में सहयोग करेंगे।

आपदा मित्र जिन संवेदनशील जिलों में तैनात करने की तैयारी हैैॉ उनमें लखनऊ, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, अमरोहा,बागपत,बरेली, प्रयागराज, बुलंदशहर, देवरिया, गाजियाबाद, गाजीपुर, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, महाराजगंज,महोबा, मेरठ, मुरादाबाद, रामपुर, सहारनपुर, संतकबीरनगर, शामली, सिद्धार्थ नगर, सोनभद्र और वाराणसी प्रमुख है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker