कोरोना की तीसरी लहर की आशंका

रायपुर । छत्तीसगढ़ में जिस तरह से राजधानी समेत कुछ इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीज बढ़ रहे हैं। इससे कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका बढ़ती जा रही है। इस तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच विशेषज्ञों का मानना है कि यदि कोरोना की चेन बन गई तो इसे तोड़ना मुश्किल होगा।

छत्तीसगढ़ में अभी सर्वाधिक सक्रिय मरीज दुर्ग जिले, रायपुर जिले, बलौदाबाजार जिले, बस्तर जिले और कांकेर जिले में हैं। नईदुनिया को चर्चा में कोरोना नियंत्रण अभियान के छत्तीसगढ़ राज्य के नोडल अधिकारी डाक्टर सुभाष मिश्रा ने कहा कि अगस्त के अंतिम और सितंबर के बीच तीसरी लहर की आशंका जाहिर की जा रही है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ राज्य में अलर्ट जारी किया गया है।

दूसरी लहर में बनी चेन के बाद जो स्थिति पहले बनी थी। धीरे-धीरे बढ़ते संक्रमण की यदि चेन बन जाती है तो निश्चित ही उसे तोड़ना मुश्किल हो सकता है।

इस तीसरी लहर से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना नियंत्रण को लेकर लगातार कांटेक्ट ट्रेसिंग, कोरोना जांच की संख्या बढ़ाई जा रही है। लोगों की सतर्कता भी बेहद जरूरी है। लोगों को कोरोना से बचाओ के लिए बनाए गए नियमों का पालन करना जरूरी है। साथ ही शारीरिक दूरी और मास्क जैसे बचाव के नियमों की अनदेखी ना करें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker