ओपन शतरंज प्रतियोगिता में आदित्य बने विजेता

रायपुर : माइंड जिम चेस एकेडमी द्वारा श्री हरीश लाल जी की स्मृति एक दिवसीय शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। एकेडमी के संचालक रवि कुमार ने बताया की स्पर्धा में कुल 38 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। स्पर्धा की खास बात ये रही कि इसे दो भाग में आयोजित किया गया।

पहले भाग में खिलाड़ियों ने आनलाइन स्पर्धा खेली। इसमे प्रदर्शन के आधार पर 12 खिलाड़ियों को आफलाइन स्पर्धा के लिए चुना गया। जिसके परिणाम स्वरूप दूसरे भाग में पांच चक्रों में 12 खिलाड़ियों के बीच मुकाबले खेले गए।

खिलाडि़यों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए निर्धारित समय में प्रतियोगिता अपने नाम कर ली। जिसमें प्रथम आदित्य कृष्णा ने बेहतरीन प्रदर्शन कर खिताब अपने नाम किया। आदित्य ने 4.5 अंक अर्जित किए।

विजेता ट्राफी के साथ नकद राशि से सम्मानित किया गया। द्वितीय स्थान पर मयंक देवांगन और तीसरे स्थान पर तनीषा ड्रोलिया और चौथे स्थान पर शिवेश शर्मा रहे 3.7 ट्राफी देकर सम्मानित किया गया।प्रतियोगिता के मुख्य आर्बिटर रोहित यादव थे।

यह प्रतियोगिता हर साल श्री हरीश लाल जी के नाम पर आयोजित की जाती है। इसमें अलग – अलग आयु वर्ग के खिलाड़ी भाग लेते हैं। प्रतियोगिता में उनके प्राप्‍त किए गए अंकों के आधार विजेता, उप विजेता घोषित किए जाते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker