कोंच फफूंद व महोबा भिंड रेलवे लाइन को लेकर मंत्री को दिया ज्ञापन

उरई/जलौन,संवाददाता। कोंच-फफूंद और महोबा-भिंड वाया जालौन रेलवे लाइन के सर्वे के बाद भी निर्माण कार्य शुरू न होने पर बौद्धिक काउंसिल ग्रुप एवं भाजपा के पदाधिकारियों ने केंद्रीय राज्यमंत्री भानुप्रताप वर्मा को ज्ञापन दिया। इसमें निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग की है।

बौद्धिक काउंसिल ग्रुप के अध्यक्ष वाचस्पति मिश्रा, उपाध्यक्ष अनिल मित्तल, कोषाध्यक्ष योगेंद्र राठौर, सचिव केसी पाटकार समेत भाजपा के सदस्य श्रवण श्रीवास्तव ने केंद्रीय राज्यमंत्री व स्थानीय सांसद भानुप्रताप वर्मा को ज्ञापन देकर बताया कि नगर को रेलवे लाइन से जोड़े जाने की पूरी कार्य योजना प्रस्तावित है।

कोंच से फफूंद वाया जालौन (89.68 किमी) एवं महोबा से भिंड वाया जा लौन (217 किमी) दोनों रेलवे लाइनों का सर्वे पहले ही हो चुका है। प्रस्तावित नई रेल लाइन की सर्वे रिपोर्ट रेलवे बोर्ड की ब्लू बुक 2010-11 में शामिल है।

सर्वे रिपोर्ट दिनांक 29 मार्च 2012 को भेजी जा चुकी है। उक्त रेल लाइन से आम जनता को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। रेल लाइन की सौगत मिलने से यहां के कृषि उत्पाद अन्य प्रांतों में जाकर बिक सकते हैं।

उन्होंने मांग करते हुए कहा कि यदि उक्त रेलवे मार्ग के निर्माण के लिए आगामी वित्त वर्ष में बजट जारी किया जाए तो नगर व क्षेत्र के लोगों को लाभ पहुंचेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker