हमारी कोई बात नहीं सुनी जाती: मुकेश सहनी

बिहार की राजनीति में एक बड़ा घटनाक्रम सामने आया है। विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्‍यक्ष और राज्‍य के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी ने एनडीए गठबंधन को लेकर खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

यही नहीं मॉनसून सत्र को लेकर बुलाई गई बिहार एनडीए विधानमंडल दल की बैठक का भी उनकी पार्टी के विधायकों ने बहिष्‍कार किया है।  मानसून सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही सम्‍पन्‍न होने के बाद विधानसभा के सेंट्रल हाल में सीएम नीतीश कुमार की अध्‍यक्षता में एनडीए विधानमंडल दल की बैठक आयोजित की गई थी।

इसमें उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, जीतन राम मांझी सहित कई विधायक और विधानपार्षद मौजूद थे। लेकिन बैठक में न तो मुकेश सहनी पहुंचे और न ही उनकी पार्टी का कोई अन्‍य विधायक।

मुकेश सहनी ने कहा कि ऐसी बैठक में जाने का कोई लाभ नहीं है, जहां एनडीए के घटक दलों को अपनी बात रखने का मौका न मिले। कहा कि गठबंधन में शामिल सभी पार्टियों को सम्मान मिलना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।

इस दौरान वाराणसी में जिस तरह का व्यवहार यूपी सरकार द्वारा किया गया, उसको लेकर भी मुकेश सहनी ने अपनी नाराजगी जाहिर की।गौरतलब है कि मुकेश सहनी उत्‍तर प्रदेश में 18 स्‍थानों पर फूलन देवी की विशाल प्रतिमा लगाना चाहते थे लेकिन प्रदेश सरकार ने ऐसा होने नहीं दिया।

वाराणसी में मुकेश सहनी को सभा की इजाजत भी नहीं मिली। मुकेश सहनी इससे नाराज हैं। उन्‍होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ, सबका विकास की बात करते हैं, लेकिन योगी आदित्‍यनाथ इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। यूपी में अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने की चाहत रखने वाले मुकेश सहनी इस मुद्दे पर लगातार हमलावर हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker