सुंदरीकरण के साथ जल्द मिलेगी वाईफाई की सुविधा

उरई/जलौन,संवाददाता। प्रदेश सरकार ने जिन 217 शहरों में मुफ्त वाईफाई की सुविधा शुरू करने के निर्देश दिए है। उनमें उरई नगर पालिका भी शामिल है। वाई फाई सुविधा के लिए नगर पालिका ने तैयारियां शुरू कर दी है।

सबसे पहले बस अड्डा, नगर पालिका और कलक्ट्रेट को वाईफाई सुविधा से युक्त करने की योजना है। इसके अलावा शहर का सुंदरीकरण भी किया जाएगा। उरई शहर को आधुनिक सुविधाओं से लैस करने के लिए नगर पालिका ने तैयारी शुरू कर दी है।

नवागंतुक ईओ विमलापति ने बताया कि उरई नगर पालिका को जिले की नोडल नगर पालिका बनाया गया है। लिहाजा उरई पालिका के सुंदरीकरण के लिए प्रयास तेज किए गए है। डीएम प्रियंका निरंजन ने भी शहर को सुंदर बनाने के लिए नगर पालिका और उरई विकास प्राधिकरण को निर्देश दिए है।

इसमें सड़कों के रखरखाव के अलावा न सिर्फ नए पार्क विकसित किए जाएंगे। बल्कि पुराने पार्कों का भी कायाकल्प भी किया जाएगा। प्रमुख चैराहों पर दूधिया लाइटें व फव्वारे भी लगाए जाने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। अभी रेलवे स्टेशन पर ही मुफ्त वाईफाई सुविधा है।

हालांकि इस सुविधा का लाभ यात्रियों को ही मिलता है। इसके लिए प्लेटफार्म पर जाने के लिए उन्हें टिकट भी खरीदना पड़ता है। ऐसे में कई लोगों को प्लेटफार्म पर वाईफाई लगे होने की जानकारी भी नहीं है।

ईओ नगर पालिका विमलापति बताते है कि जल्द ही शहर में पब्लिक एड्रेस (पीए) सिस्टम लगाए जाएंगे। इसमें सार्वजनिक स्थानों और चैराहों पर माइक लगाए जाएंगे। इसके जरिये जागरुकता संबंधी संदेश प्रसारित होंगे।

साथ ही समय समय पर उद्घोषणा भी की जा सकेगी। शहर को सीसीटीवी कैमरों से भी लैस किया जाएगा। ईओ ने बताया कि अभी भी कैमरे तो लगे है लेकिन अधिकांश काम नहीं कर रहे हैं। लिहाजा पुराने कैमरों को ठीक कराकर आवश्यकतानुसार नए कैमरे भी लगाए जाएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker