अफगानिस्तान के NSA को पाकिस्तान ने बताया दुश्मन

तालिबान को शह दे रही पाकिस्तान की सरकार ने अफगानिस्तान की सरकार को दुश्मन बता डाला है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) से मुलाकात पर इमरान खान की सरकार इस कदर चिढ़ गई कि उनके कई मंत्रियों ने मोर्चा खोल डाला।

नवाज शरीफ की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि इससे साबित हो गया है कि उनके पाकिस्तान के दुश्मनों से कनेक्शन हैं।  अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की ओर से ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की गई जिसमें नवाज शरीफ को एनएसए मोहिब और मंत्री सैयद सादत नादेरी से मुलाकात करते हुए देखा जा सकता है।

यह मुलाकात लंदन में हुई, जहां नवाज शरीफ 2019 से रह रहे हैं। अफगानिस्तान की ओर से कहा गया कि इस बैठक में साझा हितों पर चर्चा की गई। जानकारी सामने आते ही यह ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा।

इस मुलाकात पर आगबबूला हुए पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, ”इसलिए नवाज शरीफ को विदेश भेजना खतरनाक था, क्योंकि ऐसे लोग अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा बन जाते हैं।

RAW (भारतीय खुफिया एजेंसी) के अफगानिस्तान में सबसे बड़े सहयोगी के साथ नवाज की बैठक इसका उदाहरण है। मोदी, मोहिब और अमरुल्ला सलेह (अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति) पाकिस्तान का हर दुश्मन नवाज शरीफ का करीबी दोस्त है।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker