राज्यसभा में होगी कोरोना पर चर्चा

संसद के मॉनसून सत्र के शुरू होते ही दोनों सदनों में जारी हंगामे के बीच कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। मंगलवार को भी राज्यसभा में विपक्षी पार्टियों के भारी हंगामे का दौर जारी रहा।

हालांकि सूत्रों के मुताबिक, राज्यसभा में बीजेपी के नेता पीयूष गोयल के हस्तक्षेप करने से बात बन गई है और अब विपक्षी दल भी सदन में शांतिपूर्वक चर्चा कराए जाने पर राजी हो गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक राज्यसभा चेयरमैन एम वेंकैया नायडू, पीयूष गोयल और विपक्षी पार्टियों के नेता आनंद शर्मा, जयराम रमेश, डेरेक ओ ब्रायन, तिरुची शिवा, राज्यसभा डिप्टी चेयरमैन हरिवंश नारायण सिंह और संसदीय मामलों के राज्य मंत्री मुरलीधरन के बीच हुई बैठक के दौरान बात बन गई है और सभी पक्ष सदन में कोरोना वायरस को लेकर चर्चा किए जाने पर सहमत हो गए हैं।

बैठक के दौरान नायडू ने सदन में शांतिपूर्वक कार्यवाही करने को लेकर जोर दिया। उन्होंने कहा कि शांति रखने से ही महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो सकेगी।

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक से पहले पीयूष गोयल ने विपक्षी पार्टी के नेताओं से अनौपचारिक वार्ता की और उनसे सदन के शांतिपूर्वक संचालन के लिए सहयोग मांगा। इसके बाद गोयल ने विपक्षी नेताओं के साथ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु से मुलाकात की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker