पंचायत चुनाव में ब्लॉक के एआरओ रहे दिनेश सिंह हटाए गए

भरुआ सुमेरपुर। ब्लॉक में पंचायत चुनाव के दौरान एआरओ रहे अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग दिनेश सिंह को शासन ने जिले से हटाकर कासगंज भेजा है. ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान सपा प्रत्याशी ने इनके ऊपर जानबूझकर मतपत्र इनबैलेट करने का आरोप लगाते हुए अदालत में रिट दाखिल करने की बात कही थी. इसके पूर्व पंचायत चुनाव में बड़ागांव पंचायत प्रधान पद के निर्णय पर इनके खिलाफ याचिका दाखिल हो चुकी है.
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न कराने के लिए अधिशासी अभियंता आरईएस दिनेश सिंह को ब्लॉक का सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया था. शुरू से ही इनकी कार्यप्रणाली पर उंगली उठती रही थी. ग्राम प्रधान, बीडीसी एवं ग्राम पंचायत सदस्य पद के चुनाव में तमाम प्रत्याशियों ने इनके ऊपर तरह-तरह के आरोप लगाए थे.
बड़ा गांव में एक मत से प्रधान पद का फैसला भी विवादों में रहा था. इसके खिलाफ एक मत से चुनाव हारने वाले प्रत्याशी ने रिट दाखिल कर रखी है. इस चुनाव के बाद ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भी इनको ब्लॉक का सहायक निर्वाचन अधिकारी बनाया गया था. ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान सपा प्रत्याशी जयनरायन सिंह यादव ने आरोप लगाया था कि इन्होंने जानबूझकर सदस्यों से मतदान के दौरान बैलेट पेपर में हस्ताक्षर बनवाए थे.
इस वजह से उनके 17 मत अवैध घोषित कर दिए गए. इनके खिलाफ उन्होंने अदालत में रिट दाखिल करने की बात कही थी. इसी बीच शासन ने 15 जुलाई को इनको हमीरपुर से हटाकर कासगंज में तैनात करने का आदेश जारी कर दिया है. इनको तत्काल कासगंज में ज्वाइनिंग के आदेश दिए गए हैं।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker