जहरीली शराब से अब तक 13 की मौत

बेतिया , पश्चिम चंपारण में लौरिया प्रखंड के बसवरिया में पांच और लोगों की जहरीली शराब से मौत हो गई। जहरीली शराब से मरने वालों का आंकड़ा 13 हो गया है। इस बीच बसवरिया गांव में डीएम-एसपी के साथ ही पुलिस-प्रशासन के कई आला अधिकारी कैंप कर रहे हैं।  वहीं गांव में ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है और पांच लोगों को हिरासत में लेकर की पूछताछ की जा रही है।

साथ ही इलाज करा रहे लोगों के बयान पर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में कई पुलिसकर्मियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है। गौरतलब है कि जहरीली शराब से गुरुवार तक आठ लोगों की मौत चुकी थी। आनन-फानन में मरे हुए लोगों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया।  ग्रामीणों को कहना है कि मंगलवार शाम में लोगों ने देउरवा में शराब पी थी।

उसके कुछ देर बाद ही लोगों को तकलीफ शुरू हो गई। देर रात तक सबकी हालत खराब हो गई। कुछ के आंखों की रोशनी चली गई। मृतक सुरेश साह के साला भरत साह ने बताया कि उनके बहनोई ने मंगलवार को शराब पी और बगही पोखरा बाजार पर मछली बेचने चले गये। यहां तबियत खराब हो गई तो घर से लोगों को बुलवा लिया। उनके साथ घर चले गये।

रात में दो बजे आसपास उनको आंख से दिखना बंद हो गया। तकलीफ बढ़ गई। रामनगर के एक निजी क्लीनिक में ले गये। यहां से हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने नहीं देखा। तब जीएमसीएच के लिए चले। लेकिन सिरिसिया गुरवलिया के आसपास बहनोई ने दम तोड़ दिया। बावजूद उन्हें लेकर जीएमसीएच गये, यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। यहां से उनलोगों को लौटा दिया गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker