इंदौर के स्कूलों में मेधावी छात्रों का सम्मान

इंदौर। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10 वी का रिजल्ट जारी किए जाने के बाद कई स्कूलों में मेधावी छात्रों का सम्मान हुआ। माशिमं ने इस बार 10 वी की परीक्षा आयोजित नहीं की थी।

इस वजह से स्कूलों के आंतरिक मूल्यांकन व प्री बोर्ड परीक्षा के आधार पर छात्रों के रिजल्ट जारी किए। ऐसे में इस वर्ष कोई भी छात्र फेल नहीं हुआ है। ऐसे में इस परीक्षा परिणाम के आधार कई स्कूलों के छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक भी प्राप्त किए हैं।

बुधवार को रिजल्ट जारी होने के बाद गुरुवार को शहर के पिंक फ्लावर स्कूल में 90 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले 43 विद्यार्थियों का सम्मान किया गया।

स्कूल की प्राचार्य शांता स्वामी के मुताबिक पिछले छह वर्षो से इस स्कूल के छात्र जिला स्तर व राज्य स्तरीय मेरिट में शामिल हो रहे है। पिछले वर्ष 10 वी के बोर्ड परीक्षा परिणाम में इस स्कूल के दो छात्र राज्य स्तरीय मेरिट और 3 छात्र जिला स्तरीय मेरिट में थे। इनमें कई मेधावी छात्र गरीब परिवार से भी हैं।

ऐसे में इन छात्रों को स्कूल में बुलाकर इनका भी सम्मान किया जाएगा। गौरतलब है कि उत्कृष्ट बाल विनय मंदिर की निशिता वर्मा को 98 प्रतिशत अंक, कीर्ति राठौर को 94 प्रतिशत अंक, प्रियंका असके को 92 प्रतिशत, सुयोग जारवाल को 92 प्रतिशत और सैय्यद फैजल अली को 91 प्रतिशत अंक मिले हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker