अगले साल तक जून माह के बाद झांसी कानपुर ट्रैक पर दौड़ेगी मेमू

उरई/जलौन,संवाददाता। उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज के महाप्रबंधक वीके त्रिपाठी ने शनिवार को झांसी कानपुर रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। ट्रैक के दोहरीकरण की गति पर संतुष्टि जताई। कहा कि ट्रैक दोहरीकरण के बाद कई नई ट्रेनों की सौगात मिलेंगी। उन्होंने जून 2022 के बाद झांसी कानपुर ट्रैक के बीच मेमू संचालन की भी बात कही।

चैराहा, मलासा, पुखरायां के बीच इसी महीने रेल संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) का निरीक्षण प्रस्तावित है। इसके बाद 16 किलोमीटर के इस सेक्शन का भी दोहरीकरण पूरा हो जाएगा। उरई स्टेशन पर बिजली की समस्या को लेकर महाप्रबंधक ने नाराजगी जताई।

उन्होंने यार्ड में गंदगी को लेकर भी रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) के मुख्य परियोजना प्रबंधक केके तलरेजा को फटकार लगाते हुए कहा कि यार्ड का काम जुलाई में ही पूरा जाना चाहिए। गंदगी, जल निकासी, बिजली और रैंप संबंधी जो भी समस्याएं है, उन्हें तत्काल दूर करें। साथ ही उन्होंने रेलवे की खाली पड़ी जमीन को भी जल्द कब्जे में लेकर कवर्ड करवा लें।

ताकि उसमें अतिक्रमण न हो। पत्रकारों से बातचीत में महाप्रबंधक ने कहा कि ट्रैक के दोहरीकरण का काम जून 0222 तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद इस ट्रैक पर न सिर्फ ट्रेनों की गति बढ़ेगी। बल्कि कई नई ट्रेनें भी चलेगी।

उन्होंने कहा कि अगले साल जून के बाद इस ट्रैक पर मेमू का भी संचालन शुरू हो जाएगा। साथ ही दिल्ली के लिए भी ट्रेन चलवाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन ट्रेनों का स्टापेज दो मिनट का है वे दोहरीकरण के बाद पांच मिनट ठहरेंगी।

उन्होंने गुड्स शेड में व्यापारियों के लिए भी अनुकूल व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। इस दौरान डीआरएम संदीप माथुर, जीएम के सचिव सौरभ जैन, सीनियर डीओएम एसके त्रिपाठी, सीनियर डीईएन लाइन भुवनेश सिंह, स्टेशन अधीक्षक एसके खरे आदि मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker