हरिद्वार कुंभ में फर्जी टेस्टिंग पर बैंक खातों की डिटेल की जांच

कुंभ में कोरोना जांच के नाम पर हुए घोटाले में कमीशन का खेल तो नहीं हुआ इसकी भी जांच एसआईटी की ओर से शुरू कर दी गई है। कमीशन से जुड़े सवाल एसआईटी ने अधिकारियों और लैब के संचालकों से भी पूछे हैं। वहीं कुछ बैंक खातों की डिटेल भी खंगाली जा रही है, जिससे कमीशन के खेल का राज खुल सके।

कुंभ में कोरोना जांच के नाम पर फर्जीवाड़ा किए जाने का मुकदमा दर्ज होने के बाद गठित एसआईटी ने अपनी जांच तेजी से आगे बढ़ा दी है। फर्म और लैब के संचालकों से पूछताछ के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के दो सीएमओ से भी पूछताछ की जा चुकी है।

टेंडर प्रक्रिया को लेकर सवाल खड़े होने के बाद कमीशन के खेल की चर्चाएं भी जोर पकड़ रही हैं एसआईटी ने कमीशन को लेकर अधिकारियों के अलावा लैब के संचालकों से भी पूछताछ की है। एसआईटी ने कमीशन से लेकर बैंकों से जुड़े कई सवाल आरोपित फर्म और लैबों से पूछे हैं।

एसआईटी सूत्रों की मानें तो कई लोगों के बैंक खाते भी खंगाले जा रहे हैं। एसआईटी ने बैंक डिटेल भी ली है। वहीं नगदी के लेनदेन की भी जानकारियां जुटाई जा रही है। अभी तक हुई जांच में टेंडर प्रक्रिया सवालों के घेरे में आ चुकी है।

एसआईटी इस मामले की भी जांच कर रही है कि आखिर किसके दबाव में टेंडर जारी किया गया है। एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्ण राज एस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। सभी तरह की जानकारियां ली जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker