सीडीओ ने बाल विकास कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

आवेदनों को पात्रता के अनुसार चिन्हित करने के दिये निर्देश

भरुआ सुमेरपुर। ग्रामीण क्षेत्रों में आंगनवाड़ी कार्यकत्री व सहायिकाओं की भर्ती को लेकर विकास खंड परिसर में बाल विकास कार्यालय में आवेदन जमा करने के लिए बड़ी संख्या में आवेदक पहुंच रही हैं.
वही समीक्षा बैठक लेने आए मुख्य विकास अधिकारी ने बाल विकास कार्यालय का औचक निरीक्षण कर आवेदन लेने की प्रक्रिया की जानकारी ली. साथ ही उन्होंने सीडीपीओ को पात्रता के अनुसार आवेदन लेने की चेतावनी दी.
मौजूदा समय में प्रदेश में आंगनवाड़ी व सहायिकाओं की भर्ती का कार्यक्रम चल रहा है. इसी के तहत इस विकास खंड में रिक्त 16 आंगनवाड़ी केंद्रों व एक मिनी आंगनवाड़ी केंद्र के लिए कार्यकत्रियों का चयन किया जाना है. जबकि 28 सहायिकाओं का चयन होना है.
इसके लिए ग्राम पंचायतों से कई कई लोग आवेदन कर रहे हैं. बुधवार को समीक्षा बैठक लेने आए मुख्य विकास अधिकारी कमलेश वैश्य ने बाल विकास कार्यालय का औचक निरीक्षण किया.
उन्होंने सीडीपीओ माया देवी से पात्रता के अनुसार आवेदन लेने के निर्देश दिए. जिस पर सीडीपीओ ने आवेदन पत्रों को दिखाते हुए बताया कि वह प्रत्येक आवेदन में आय, जाति, निवास, दिव्यांग, विधवा, परित्यक्ता शैक्षिक प्रमाण पत्र के अभिलेख संलग्न कर रहे हैं.
इसके साथ ही आवेदन में इन सभी प्रपत्रों को संलग्नक के रूप में दिखा रहे हैं. इस तरह की आवेदन देखकर मुख्य विकास अधिकारी ने सीडीपीओ की सराहना की. साथ ही पात्रता के अनुसार चयन सूची बनाए जाने के निर्देश दिए।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker