जल संस्थान की मुख्य लाइन का पाइप फटा कस्बे की जलापूर्ति ठप

पानी के लिए कस्बे में हाहाकार मचा

भरुआ सुमेरपुर। जल संस्थान की मुख्य पेयजल पाइप लाइन फट जाने से कस्बे की जलापूर्ति पिछले 24 घंटे से बाधित है. जलापूर्ति न होने से कस्बे में कस्बे में पेयजल के लिए हाहाकार मच गया है.
लोग एक एक बाल्टी पानी के लिए परेशान हो गए. वार्डो में लगे ज्यादातर हैंडपंप खराब होने से समस्या और विकराल हो गई है. जल संस्थान ने गुरुवार सुबह से जलापूर्ति सुचारु रुप से शुरू कराने के संकेत दिए है.
मंगलवार को कस्बे के बांंकी मार्ग में जलापूर्ति के लिए डाली गई मुख्य लाइन का पाइप फट गया. जिससे कस्बे की जलापूर्ति ठप हो गई. मंगलवार को शाम तथा बुधवार को सुबह कस्बे में जलापूर्ति नहीं हो सकी. इस वजह से कस्बे में पानी के लिए त्राहिमाम त्राहिमाम मच गया.
कस्बे के वार्डो में लगे ज्यादातर हैंडपंपों के खराब होने से समस्या और विकराल हो गई और लोग एक एक बाल्टी पानी के लिए परेशान हो गए. नगर पंचायत के टैंकरों ने कुछ क्षेत्रों में आपूर्ति का प्रयास किया लेकिन यह ऊंट के मुंह में जीरा साबित हुए.
जलापूर्ति न होने से नाराज कस्बा वासियों ने जल संस्थान को खरी-खोटी भी सुनाई. कस्बे की पेयजल व्यवस्था धड़ाम होने के बाद जल संस्थान ने पाइप लाइन की मरम्मत के लिए युद्ध स्तर पर कार्य शुरू कराया है.
जल संस्थान के कर्मी रोहित चौरसिया ने बताया कि बांंकी मार्ग में एक जगह पर लीकेज हुआ था. वहीं पर पाइप लाइन फट गई है. खराब हिस्से के पाइप निकाल दिए गए हैं.
मरम्मत का कार्य जारी है. शाम तक आपूर्ति बहाल होगी. गुरुवार सुबह से जलापूर्ति सुचारू रूप से कराई जाएगी।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker