स्टाक लिमिट के विरोध में मंडी हड़ताल आज

बांदा,संवाददाता। देश में दलहन पर स्टाक लिमिट और मंडी के बाहर व्यापार करने वाले व्यापारियों के लाइसेंस नवीनीकरण न करने के विरोध में चित्रकूटधाम मंडल की सभी गल्ला मंडियां मंगलवार को बंद रही। यह निर्णय उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की वर्चुअल बैठक में लिया गया।

इसके बाद केंद्रीय कैबिनेट मंत्री पीयूष गोयल को संबोधित ज्ञापन मंडी सचिव को सौंपा। अध्यक्ष विष्णु कुमार गुप्ता व महामंत्री बनवारी लाल गुप्ता ने बताया कि चने की भरपूर फसल मंडियों में आ रही है। किसानों को उचित मूल्य मिल रहा है।

उपभोक्ता को समर्थन मूल्य के 1200 रुपये क्विंटल कम कीमत पर दालें उपलब्ध है। व्यापारियों के पास तीन महीने का कच्चा माल स्टॉक है। इसी अनुसार उसके पास तैयार की गई दाल है।

इस अध्यादेश अनुसार वांछित स्टॉक में आने के लिए औने-पौने दामों में घाटा खाकर स्टॉक सीमा में आना होगा। बाजार में स्टॉक सीमा में व्यापारी को रहने के कारण दो महीने बाद उद्योगों को वांछित दलहन नहीं मिल पाएगा।

इसका वह विरोध करते हैं। ज्ञापन देने वालों में अशोक गुप्ता राजू, फूल सिंह, जगदीश गुप्त, रमाकांत, रामऔतार, नत्थू सिंह कछवाह, नकुल सिंह, लक्ष्मी नारायण गुप्ता, राकेश गुप्ता आदि व्यापारी मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker