Florida Building Collapse: मरने वालों की संख्या 18

फ्लोरिडा के समुद्र किनारे बसे सर्फसाइड शहर में सात दिन पहले 12 मंजिला इमारत के ढहने के बाद राहत कार्य अभी भी चल रहा है। अब तक यहां मरने वालों की संख्या 18 हो गई है।

मियामी-डेड काउंटी की मेयर डेनिएला लेविन कावा ने बताया कि अधिकारियों ने 145 लोगों के लापता होने की आशंका जताई है। उन्होंने बताया की 18 मृत लोगों में दो बच्चे भी शामिल हैं, जिनकी उम्र 10 और 4 साल है। उन्होंने कहा, बच्चों की मौत बहुत ही दुखदायी है।

हमारा समुदाय, हमारा देश और दुनिया सभी इन परिवारों के साथ शोक मना रहे हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है।  राहत कार्य में लगे अधिकारियों के मुताबिक उन्हें अभी भी जीवित बचे लोगों के मिलने की उम्मीद है।

सर्फ़साइड के मेयर चार्ल्स बर्केट ने एक साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने परिवारों से वादा किया था कि बचाव दल, किसी को भी पीछे नहीं छोड़ेंगे क्योंकि टीमें मलबे की लगातार खुदाई चल रही हैं। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि, अभी हम मलबे की सतह तक नहीं पहुंचे हैं।

जिसके चलते अभी ये अंदाजा लगाना मुश्किल है की वहां पर क्या है। हम उस मलबे में जीवित लोगों की लगातार तलाश कर रहे हैं। हर दिन मलबे का एक बड़ा भाग साफ किया जा रहा है, जिसका मतलब है की काम प्रगति पर है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker