कोरोना की तीसरी लहर को हर कीमत पर रोकना है: शिवराज

भोपाल। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि मध्‍य प्रदेश में 21 जून अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कोरोना टीकाकरण महाअभियान आरंभ होगा। मुख्‍यमंत्री ने कोविड टीकाकरण के संबंध में जिला, विकासखण्ड, तथा ग्राम स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप्स को सम्बोधित करते हुए यह बात कही।

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने घोषणा की है कि 21 जून से 18 साल से ऊपर के लोगों को भारत सरकार की तरफ से वैक्सीन लगाई जायेगी। हम उसे एक अभियान का रूप देना चाहते हैं। ये इसलिये कि हम अपने प्रदेश के बहनों भाइयों को सुरक्षित रखना चाहते हैं। उनको सुरक्षा चक्र देना हमारी जवाबदारी है।

उन्‍होंने कहा कि अब देश के सभी नागरिकों को फ्री वैक्सीन भारत सरकार लगवायेगी। 21 जून से ये अभियान प्रारंभ हो रहा है। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है। योग शरीर को निरोग रखता है। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है। बड़े कार्यक्रम नहीं होंगे लेकिन सीमित संख्या में योग कर सकते हैं।

सीएम ने कहा कि इस कार्यक्रम को जब प्रारंभ करें तो एक संकल्प लोगों को दिला सकते हैं, ” वैक्सीन ही सुरक्षा है, मैं वैक्सीन लगवा रहा हूं और संकल्प लेता हूं कि अन्य लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिये प्रेरित करूंगा।”

हम एक गीत भी फाइनल कर रहे हैं जो वैक्सीनेशन के लिये प्रेरणा देगा। ये साधारण काम नहीं है। ये तीसरी लहर से लोगों को बचाने का काम है। मेरे लिये तो ये सर्वोच्च प्राथमिकता है। तीसर लहर को हर कीमत पर रोकना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker