पवैया के घर पहुंचे सिंधिया

ग्वालियर। राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा नेता व पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया की शुक्रवार को हुई मुलाकात चर्चा का विषय बन गई। सिंधिया शुक्रवार शाम पौने चार बजे पवैया के निवास सेवापथ पर उनके पिता के निधन पर शोक जताने पहुंचे थे। 30 मिनट की इस मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने कहा कि यह एक सामान्य भेंट थी।

पवैया ने परंपरा अनुसार गंगभोज के प्रसाद के रूप में सिंधिया को श्रीमद्भागवत गीता, रामनामी व तुलसी की माला भेंट की। उल्लेखनीय है कि पवैया सिंधिया परिवार के खिलाफ बोलने के लिए जाने जाते रहे हैं, इसलिए जब इस मुलाकात की सूचना इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई तो राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गई।

सिंधिया शाम करीब पौने चार बजे गोला का मंदिर पर स्थित जयभान सिंह पवैया के निवास पर पहुंचे। यहां पवैया ने उनका आत्मीय स्वागत किया। इसके बाद सिंधिया ने पवैया के पिता स्व बलवंत सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद सिर्फ सार्वजनिक कार्यक्रमों में ही दोनों का आमना-सामना व चर्चा होती थी। यह पहला मौका है जब राजपरिवार के मुखिया के साथ पवैया की एकांत में चर्चा हुई।

बताया गया है कि कोरोना से निपटने और राजनीतिक परिदृश्य पर भी दोनों के बीच बातचीत हुई है। दो दिन पहले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी पवैया के घर शोक संवेदनाएं व्यक्त करने गए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker