लखनऊ समेत यूपी के आठ जिलों में जारी रहेगा कोरोना कर्फ्यू , यहाँ मिली छूट

लखनऊ : यूपी में लगातार कोरोना केसों में गिरावट जारी है। एक्टिव केसों में कमी को देखते हुए शनिवार को दो और जिलों में आंशिक कोरोना कर्फ्यू में ढील दे दी गई है। अब केवल प्रदेश के आठ जिलों में कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। योगी सरकार ने सात जून से बरेली और बुलंदशहर में कोरोना कर्फ्यू खोलने का आदेश दे दिया है। हालांकि शनिवार और रविवार को पूरे प्रदेश में साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी। सरकार की गाइड लाइंस के अनुसार जहां 600 से कम एक्टिव केस रह गए हैं वहां कोरोना कर्फ्यू खत्म कर दिया गया है। सोशल डिस्टेसिंग और मास्क के प्रयोग करना अनिवार्य है।

योगी सरकार के आदेश के मुताबिक यूपी के 67 जिलों में सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक ही कोरोना कर्फ्यू में छूट दी गई है। प्रदेश के सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू और साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी। इससे पहले यूपी सरकार ने 75 जिलों में से 55 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील दी थी। जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी से प्रदेश को सुरक्षित रखने की दिशा में लगातार किए जा रहे प्रयासों के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। यूपी में अब तक पांच करोड़ 10 लाख 32 हजार 967 जांच की गईं। बीते 24 घंटों में संक्रमण के 1,092 नए मामले सामने आए हैं। इसी अवधि में 4,346 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इस तरह अब तक कुल 16 लाख 56 हजार 763 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

4 जून को बरेली के डीएम नितीश कुमार ने बताया था कि जिले में 600 से कम एक्टिव केस होते ही सात जून से कोरोना कर्फ्यू हटा लिया जाएगा। उन्होंने लोगों को अनुशासन में रहने की अपील की थी। डीएम का कहना था कि लोगों को मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। 600 से अधिक सक्रिय केस होने पर फिर कोरोना कर्फ्यू लागू हो जाएगा। पाबंदियों से बचने के लिए पब्लिक को कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करना होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker