डायन बताकर महिला को पीटा

 चतरा, देश में भले ही बाल विवाह और डायन जैसी कुप्रथाओं को तिलांजलि दे दी गई हो, मगर हकीकत इससे कोसों दूर है। आज भी भारत में कई जगह बाल विवाह होते हैं, कई महिलाओं को डायन बताकर मारा पीटा जाता है और उनसे अभद्र व्यवहार किया जाता है।

कई दफा तो डायन होने का लांछन लगाकर उनसे कुकृत्य किया जाता है, जो कि बेहद शर्मनाक है। ऐसी ही एक मामला झारखंड के चतरा जिले से सामने आया है, यहां महिलो को डायन बताकर दबंगों ने बेरहमी से पीटा है।

चतरा जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र के लूतीडीह गांव में भी सोमवार को महिला को डायन बताकर दबंगों ने न सिर्फ बेरहमी से मारपीट कर उसे घर में बंद कर दिया, बल्कि आग लगाने की भी कोशिश की।
इतना ही नहीं, मां को बचाने आए उसके बेटों पर भी दबंगों ने हमला कर उन्हें घायल कर दिया। इस मामले में पीड़िता ने सिमरिया थाने में नामजद मामला दर्ज करवाया है। महिला ने गांव के कपिल साव, पुरण साव, गायत्री देवी, सहदेव साव आदि को नामजद आरोपित बनाते हुए थाने में मामला दर्ज कराया है।

मिली जानकारी के अनुसार, गांव में डायन बिसाही को लेकर एक पंचायत बैठी। जिसमें पंचायत के ठेकेदारों ने महिला को देवास जाने के लिए कहा तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया। इसके बाद गांव के कुछ दबंगों ने दूसरे दिन महिला को गालियां दीं और मारपीट शुरू कर दी। घर के बाहर हल्ला सुनकर महिला के बेटे भी निकल आए और मां को इस हालत में देखकर बचाने के लिए दौड़े।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker