पंजाब में कई विभागों में 38,552 पदों पर भर्ती

पंजाब की मुख्य सचिव विनी महाजन ने सभी विभागों के उच्चाधिकारियों को भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिये हैं ताकि विभागों की कार्यकुशलता में वृद्धि हो सके।

उन्होंने कहा कि नई भर्ती से काम में कार्यकुशलता बढ़ेगी और लोगों को बढ़िया ढंग से सेवाएं मिलेंगी। इससे बेरोजगारों को सरकारी नौकरियां भी मिलेंगी। राज्य स्तरीय रोजगार योजना संबंधी उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए महाजन ने बताया कि पिछले दो सालों से अलग-अलग विभागों में भर्ती प्रक्रिया चल रही है और बहुत से पद अभी भी भरे जाने बाकी हैं।

सिर्फ पांच विभागों में ही अलग-अलग पदों के लिए 38,552 भर्ती होनी हैं जिनमें से सिर्फ स्कूल शिक्षा विभाग में ही 16681 पद ,गृह विभाग में 1०387, बिजली विभाग में 3623, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 5834 और सहकारिता विभाग में भी 2०27 पदों की अलग-अलग स्तर पर भर्ती की जानी है।

मुख्य सचिव को बताया गया कि अधिकतर विभागों द्वारा भर्ती के लिए प्राथमिक जरूरी शर्तें पूरी कर ली गई हैं और जल्द ही राज्य के हजारों नौजवान लड़के-लड़कियों को रोजगार मिलेगा। मुख्य सचिव ने इस मौके पर वित्त विभाग को निदेर्श जारी किये ताकि जो कोई पद की मंजूरी, नियमों में संशोधन या अन्य मसले लम्बित पड़े हैं, उनको नियमों के मुताबिक तुरंत मंजूर किया जाये।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker