गरीबों का सहारा बनी ‘अवध की रसोई’

लखनऊ। कोरोना काल में lock-down के चलते सारे कारोबार बंद है जिससे दैनिक मजदूरी करने वाले मजदूर व सड़क किनारे रहने वाले गरीब लोग बेहद परेशान हैं।

लोगों की परेशानियों को देखते हुए राष्ट्रीय सेवक संघ की सरोजनी नगर इकाई द्वारा अवध की रसोई का शुभारंभ किया गया जो प्रतिदिन सायंकाल कोविड से भर्ती मरीजों के तीमारदार एवं लॉकडाउन से प्रभावित मजदूरों एवं पटरी किनारे रहने वाले मजदूरों को भोजन का वितरण किया जा रहा है।

संघ के बौद्धिक विभाग प्रमुख विजय प्रकाश द्विवेदी ने बताया की अवध की रसोई का शुभारंभ राष्ट्रीय स्वयं संघ विभाग प्रचारक डॉक्टर अवधेश एवं जिला संघ संघचालक वीरेंद्र विक्रम जी ने किया था तथा रसोई के माध्यम से प्रतिदिन सैकड़ों तीमारदारों गरीब मजदूरों को सायंकाल भोजन वितरण किया जा रहा है इसके अतिरिक्त सेवा विभाग द्वारा सभी ब्लॉकों में स्वयंसेवक सेनीटाइजर मास्क वितरण एवं कोविड वैक्सीन के लिए समाज को प्रेरित करने में लगे हुए हैं।

अवध किचन के लिए दो हेल्पलाइन नंबर 9580378007 रवि तेजा, 9935963252 विवेक जी, भी जारी किए गए हैं जिससे संपर्क कर इच्छुक व्यक्ति अपने लिए भोजन की व्यवस्था कर सकते हैं।

विजय प्रकाश द्विवेदी के नेतृत्व में सेवा का कार्य कोरन्टाइन सेंटर मलिहाबाद, बख्शी का तालाब व नबीपनाह गांव में कराया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker