समितियों के गठन पर हुआ विवाद, बैठक स्थगित

बांकी / भरुआ सुमेरपुर (हमीरपुर)। ग्राम पंचायत बांकी में प्रथम बैठक में संचालन समितियों के गठन पर विवाद हो गया।  सदस्यों की बगैर सहमति के समितियों का गठन कर लेने पर सदस्यों ने ग्राम प्रधान और सचिव पर गंभीर आरोप लगाए।

सदस्यों के विरोध को देखते हुए संचालन समिति के गठन को स्थगित कर बैठक खत्म कर दी गई. अब अगली बैठक में समितियों का गठन किया जाएगा।

ग्राम पंचायत बांकी में पंचायतों की प्रथम बैठक ग्राम प्रधान जीवन श्रीवास की अध्यक्षता एवं पंचायत सचिव मोहनी तिवारी की मौजूदगी में शुरू हुई। सदस्यों को बगैर विश्वास में लिए ही पंचायतों की आधा दर्जन समितियां का गठन कर दिया गया।

इस पर ग्राम पंचायत सदस्य आनंद सिंह, सत्यम सिंह, धर्मेंद्र कुमार, दया प्रकाश, शकुंतला, रज्जन, सतीश कुमार, शिवेंद्र, शोभा आदि ने कड़ा एतराज जताया और सचिव मोहनी तिवारी पर गंभीर आरोप लगाए।

सदस्यों ने कहा कि बगैर सहमति के गठित समितियां अमान्य है और वह किसी भी प्रस्ताव में हस्ताक्षर नहीं करेंगे. सदस्यों के विरोध को देखकर सचिव एवं प्रधान बैकपुट में आ गए और समितियों का गठन निरस्त करके बैठक स्थगित कर दी गई।

एडीओ पंचायत सत्यप्रकाश गुप्ता ने बताया कि समितियों के गठन में विवाद के बाद कार्यवाही स्थगित कर दी गई है, अगली बैठक में आम सहमति से समितियों का गठन कराया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker