उफनती नदी के बीच टापू पर फंसे 9 मजदूर

नैनीताल, भारी बारिश के कारण शारदा नदी का अचानक जलस्तर बढ़ने से नदी के बीच बने टापू पर 9 लोग फंस गये थे। गुरुवार देर रात सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक चंपावत क्षेत्राधिकारी टनकपुर के निर्देशन में थाना टनकपुर से पुलिस रेस्क्यू टीम, जल पुलिस व फायर सर्विस के कर्मचारियों को मौके पर भेजा गया।

रेस्क्यू दल की 10 घन्टे की कड़ी मशक्कत के बाद टापू में फंसे लोगों को नदी से सकुशल बाहर निकाला गया। बीती देर रात पुलिस अधीक्षक चंपावत व क्षेत्राधिकारी टनकपुर को सूचना मिली कि शारदा बैराज से आगे खनन क्षेत्र के एक टापू पर कुछ लोग फंसे हुए हैं। जिस पर उच्चाधिकारियों ने थाना टनकपुर को मामले की जानकारी दी।

जिन्होंने तत्काल पुलिस रेस्क्यू टीम, जल पुलिस व फायर सर्विसकर्मियों के साथ शारदा नदी के किनारे पहुंचे। जहां उन्हें नदी के बीच बने एक टापू पर कुछ लोग फंसे नजर आए। रात के घने अंधेरे व लगातार हो रही बारिश के बावजूद भी नदी के बढ़े जलस्तर में भी रेस्क्यू टीम ने रस्सियों, टायर-ट्यूब, मोटर बोट की मदद से टापू पर पहुंचने में सफलता हासिल की।

इसके बाद रेस्क्यू दल ने काफी मेहनत से सभी नौ लोगों को मोटर बोट की सहायता से टापू से निकालकर नदी के किनारे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। पुलिस ने रेस्क्यू किए गए लोगों का नाम रंजीत कश्यप, मोर कली, सुशीला, चंचला, संजना, अंजलि, मिथिलेश, हिमांशु और दीपांशु बताया है।

पुलिस ने बताया कि सभी 9 लोग एक ही परिवार के हैं और नदी में खनन का काम करते हैं। रेस्क्यू के बाद पुलिस ने सभी की स्वास्थ्य जांच कर भोजन की व्यवस्था की।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker