शामली में बारिश के कारण छत गिरने से 4 की मौत

लखनऊ : लगातार दो दिनों से जारी बूंदाबांदी और बारिश के कारण एक मजदूर के मकान की कच्ची छत भरभराकर गिर गई जिसके परिवार के आधा दर्जन लोग दब गए जिसमे तीन मासूम बच्चों और उनकी माँ की दर्दनाक मौत हो गई जबकि पिता और बेटा गंभीर रूप से घायल है। दबे हुए लोगों की चीख पुकार सुनकर आसपास मौजूद लोगों ने किसी तरह उनको बाहर निकाला और पुलिस की सहायता से शामली के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने तीन बच्चों सहित मां को मृत घोषित कर दिया, जबकि पिता और पुत्र की हालत गंभीर होने के कारण उनको हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है। सूचना पाकर एसडीएम सदर संदीप कुमार और कोतवाली प्रभारी सत्यपाल सिंह मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए परिजनों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। वहीं परिजनों ने बिना किसी कानूनी कार्यवाही कहीं शवों को सुपुर्द किए जाने की मांग की है।

शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पंसारीयान नई बस्ती निवासी मजदूर शाहिद पुत्र जिंदा गत बुधवार देर रात्रि अपनी पत्नी अफसाना, 4 बच्चों साहिल, सुहेल, सानिया उर्फ चांद, 8 वर्षीय इरम के साथ मकान में सो रहा था। बताया जाता है कि मजदूर के मकान की छत कच्ची होने के कारण पिछले 2 दिनों से लगातार जारी बूंदाबांदी से मकान की छत भरभरा कर गिर पड़ी। जिससे परिवार के सभी लोग उसके नीचे दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना सवेरे 4 बजे की होने के कारण लोग घरों में सो रहे थे।

घायलों की चीख-पुकार सुनकर पड़ोस के ही लोगों ने शोर मचा, जिसके बाद मोहल्ले वासियों ने किसी तरह जद्दोजहद कर मलबे के नीचे दबे परिवार के सभी सदस्यों को बाहर निकाला और घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी। बाद में कोतवाली पुलिस के सहयोग से घायलों को शामली के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने मां अफसाना, 14 वर्षीय पुत्र सुहेल,12 वर्षीय सानिया उर्फ चांद, 8 वर्षीय इरम को मृत घोषित कर दिया।

मां सहित तीन बच्चों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया, जबकि पिता शाहिद व 15 वर्षीय पुत्र साहिल को गंभीर अवस्था में राजकीय चिकित्सालय से हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया। घटना की जानकारी पाकर एसडीम सदर संदीप कुमार, कोतवाली प्रभारी सत्यपाल सिंह मौके पर पहुंचे और परिजनों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। वहीं पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी की तो परिजनों ने बिना किसी कानूनी कार्रवाई के ही शव को दिए जाने की मांग की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker