एनएमडीसी में अप्रेंटाइस के 59 पर भर्ती

एनएमडीसी ने ट्रेनी (अप्रेंटाइस) के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती में रुचि रखने वाले अभ्यर्थी एनएमडीसी की आधिकारिक वेबसाइट nmdc.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून 2021 है। इस भर्ती के जरिए कुल 59 रिक्तियों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है।

जो अभ्यर्थी अभी कहीं अप्रेंटाइसशिप पर काम कर रहे हैं पहले आवेदन कर चुके हैं वे इस भर्ती के लिए योग्य नहीं माने जाएंगे। इसके साथ ही जिन अभ्यर्थियों के पास एक साल या इससे अधिक का अनुभाव है उन्हें भी योग्य नहीं माना जाएगा।

अभ्यर्थियों को सलाह है ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने से पहले पूरी आवेदन प्रक्रिया व योग्यता के बारे में ध्यान से पढ़ लें।

रिक्तियों का विवरण –
स्नातक अप्रेंटाइस – 16 पद
टेक्नीशियन अप्रेंटाइस- 13 पद
सिस्टम एडमिस्ट्रेशन असिस्टेंट- 30 पद

शैक्षिक योग्यता :
अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से डिग्री/डिप्लोमा/आईटीआई सर्टिफिकेट रखना जरूरी है। जिन अभ्यर्थियों आईटीआई डिप्लोमा या डिग्री हासिल करने के बाद 3 साल गुजार चुके हैं वे इस भर्ती के लिए योग्य नहीं हैं।

वेतनमान : स्नातक अप्रेंटाइस के लिए 20 हजार रुपए, टेक्नीशियन अप्रेंटाइस के लिए 16000 रुपए और ट्रेड अप्रेंटाइस के लिए 10 हजार रुपए प्रतिमाह स्टाइपेंड के रूप में दिए जाएंगे।

अभ्यर्थी अपना रिज्यूम (पासपोर्ट साइज का फोटो लगा हुआ) ई-मेल आईडी bld5hrd@nmdc.co.in पर ईमेल कर सकते हैं। साथ ही रिज्यूम में अपना पता, जन्मतिथि, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर लिखना न भूलें। इसके साथ ही सभी जरूरी शैक्षिक दस्तावेजों की स्कैन्ड कॉपी भी भेजना होगा।।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker