जाने किसे मिली आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कमान

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अपना नया कप्तान बनाया है। श्रेयर अय्यर के चोटिल होने की वजह से आईपीएल से बाहर होने के बाद ये फैसला लिया गया है। पंत को कप्तान बनाने से दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोटिंग और श्रेयस अय्यर भी खुश हैं। पोटिंग ने कहा कि ये पंत के लिए लीडरशिप करने का शानदार अवसर है। पोटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ हाल के उनके प्रदर्शन से टीम का नेतृत्व करने में मदद मिलेगी और इससे उनका विश्वास बढ़ेगा। उन्होंने पंत विश्वास दिलाया कि उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ का पूरा समर्थन हासिल है।

रिकी पोटिंग ने आगे कहा कि श्रेयस के नेतृत्व में दो सीजन अविश्वसनीय रहे हैं और नतीजे खुद इसकी गवाही देते हैं। युवा ऋषभ के लिए शानदार अवसर है, जो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सफल होकर आए हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इससे उन्हें नई भूमिका निभाते समय आत्मविश्वास मिलेगा, जो बहुत जिम्मेदारी के साथ आता है। कोचिंग ग्रुप उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक है और हम इस सीजन के शुरू होने के लिए बेताब हैं।

ऋषभ पंत को कप्तान बनाए जाने पर अय्यर ने कहा कि जब मुझे कंधे पर चोट लगी और दिल्ली कैपिटल्स को अपना नया कप्तान चुनना था तो मुझे कोई संदेह नहीं था कि इस काम के लिए ऋषभ सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति होंगे। मैं उन्हें अपनी टीम को आगे ले जाने के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं।  अपनी नयी भूमिका पर 23 साल के पंत ने कहा कि दिल्ली से मैंने अपना आईपीएल सफर छह साल पहले शुरू किया था।  इस टीम की कप्तानी करना मेरा एक सपना था मैं अपने टीम मालिकों का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझे इस भूमिका के योग्य समझा।  मेरे आसपास इतने अच्छे और बड़े लोग हैं कि मैं अपनी टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने का इन्तजार नहीं कर पा रहा हूं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker