जेल ब्रेक कांड के आरोपी नक्‍सली ने किया सरेंडर

झारखंड के चर्चित चाइबासा जेल ब्रेक कांड के आरोपी नक्सली रणवीर पात्रो उर्फ गोइन्दा गगराई ने सीआईडी के समक्ष सरेंडर कर दिया है। साल 2014 में चाईबासा जेल ब्रेक कांड के दौरान रणवीर जेल से भागने वाले माओवादियों में शामिल था। इस संबंध में चाईबासा सदर थाना में 9 दिसंबर 2014 को रणवीर समेत अन्य माओवादियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

जेल ब्रेक कांड की जांच सीआईडी के द्वारा की जा रही थी।इस कांड में सीआईडी की टीम ने नावामुंडी में रहने वाले रणवीर के परिजनों से संपर्क किया था। सीआईडी एडीजी अनिल पालटा ने बताया कि परिजनों से संपर्क करने के बाद सीआईडी की टीम ओड़िसा के सुंदरगढ़ गई थी।

सुंदरगढ़ में रणवीर जीवन यापन के लिए ड्राइवरी कर रहा था। ओड़िसा में ही रणवीर ने सीआईडी के पदाधिकारियों के समक्ष सरेंडर किाय। इसके बाद उसे चाईबासा लाया गया। जहां चाईबासा व्यवहार न्यायालय में पेशी के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

भारत सरकार के द्वारा बनाए गए तीन किसान कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के बंद को भाकपा माओवादियों ने समर्थन दिया है। शुक्रवार को बुलाए गए भारत बंद को लेकर विशेष शाखा ने सभी जिलों के एसपी को अलर्ट किया है।

अलर्ट में बताया गया है कि भाकपा माओवादियों के द्वारा विभिन्न जिलों के सुरक्षाबलों के कैंप, प्रतिष्ठान, सरकारी प्रतिष्ठान, निजी प्रतिष्ठान, रेलवे, बस स्टैंड, पुल- पुलिया व खनन संबंधी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को लक्षित कर सकते हैं।

अर्धसैनिक बलों के कैंप के अलावे नक्सलियों के द्वारा विभिन्न पुलिस प्रतिष्ठानों, रेलवे, स्कॉर्ट पार्टी व सुरक्षाबलों पर आईईडी लगाकर हमले की आशंका भी जाहिर की गई है।

एसपी विशेष शाखा के द्वारा जिलों के एसपी को निर्देश दिया गया है कि वह सड़क मार्गोँ, जीटी रोड, सभी एनएच व एसएच, सीमावर्ती इलाकों में विशेष चौकसी बरतें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker