पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी भी मिली कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से यह जानकारी दी है। इससे पहले इमरान खान कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद खुद को घर में ही पृथक कर लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरान खान के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। पीएम ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा, ‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के जल्द स्वस्थ होने की कामन करता हूं।’

आपको बता दें कि इमरान खान ने राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के पहले चरण में गुरुवार को कोविड-19 रोधी टीका लगवाया था।पाकिस्तान के राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियमन एवं संयोजन को लेकर प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार डॉक्टर सुल्तान ने ट्विटर पर खान के संक्रमित होने की पुष्टि की।  उन्होंने ट्वीट किया, ”प्रधानमंत्री इमरान खान कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं और उन्होंने अपने आवास पर खुद को पृथक कर लिया है।” खान के प्रवक्ता डॉक्टर शहबाज गिल ने कहा कि प्रधानमंत्री को हल्का बुखार और खांसी है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियमन तथा संयोजन मंत्रालय ने खान के टीका लगवाए जाने पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक लेने के दो से तीन सप्ताह बाद एंटीबॉडी विकसित होती है। मंत्रालय ने ट्वीट किया, ”प्रधानमंत्री इमरान खान जिस समय वायरस की चपेट में आए. तब तक उनपर टीकाकरण का पूरी तरह असर नहीं हुआ था। उन्होंने महज दो दिन पहले टीके की पहली खुराक ली है। दो दिन एएनवाई टीके के प्रभावी होने के हिसाब से बहुत कम समय है।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker