जम्मू कश्मीर में सेना ने मुठभेड़ में 4 आतंकी मार गिराए

नई दिल्ली: जम्मू- कश्मीर में आतंकियों का सफाया जारी है। सोमवार सुबह यहां के शोपियां के मुनिहाल इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। यहां 4 लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी ढेर हो गए। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के सभी चार आतंकवादी मारे गए है और ऑपरेशन खत्म हो चुका है। सेना का एक जवान घायल है।

गौरतलब है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने गुरुवार को बताया था कि 2020 से जम्मू और कश्मीर में ऑपरेशन के दौरान 226 आतंकवादी मारे गए हैं, जबकि 296 पकड़े गए हैं। सीआरपीएफ के महानिदेशक (डीजी) कुलदीप सिंह ने कहा कि कश्मीर घाटी में पथराव की घटनाओं में काफी कमी आई है, हालांकि वे पूरी तरह से बंद नहीं हुई हैं। उन्होंने कहा कि पत्थरबाजी की घटनाओं में 90 प्रतिशत की कमी आई है। कुलदीप सिंह ने कहा, “जम्मू-कश्मीर में राज्य पुलिस और भारतीय सेना के साथ समन्वय में सीआरपीएफ काम कर रही है। 2020 में 215 आतंकवादी मारे गए। अगर इस साल की बात करें तो अब तक11 आतंकवादी मारे गए है।”

डीजी ने कहा, “कुछ दिन पहले, हमने दो अलग-अलग अभियानों में चार आतंकवादियों को मार गिराया बै। इसमें शीर्ष जैश कमांडर सज्जाद अफगानी शामिल था, जो एक संयुक्त अभियान में शोपियां में मारा गया।” उन्होंने यह भी बताया कि इसी अवधि में सुरक्षा बलों द्वारा 296 आतंकवादियों को पकड़ा गया, जबकि आठ ने आत्मसमर्पण किया।डीजी ने कहा कि सीआरपीएफ ने 378 हथियार और 41 इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद किए।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker