12 मार्च से शुरू होगा चित्तौड़गढ़ फोर्ट फेस्टीवल

राजस्थान  के चित्तौड़गढ़ में मंगलवार शाम एक कोरोना मरीज की हुई मौत एवं बढ़ते कोरोना  मामलों के साथ दो दिवसीय चित्तौड़गढ़ फोर्ट फेस्टीवल का आयोजन शुक्रवार से  प्रारम्भ होगा।

जिला कलेक्टर एवं फेस्टीवल समिति के अध्यक्ष के के शमार्  ने आज पत्रकारों को बताया कि कोरोना से बचाव के सभी उपायों के साथ जिला  प्रशासन एवं पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में 12 मार्च  से तीसरे चित्तौड़गढ़ फोर्ट फेस्टीवल का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि  प्रथम दिन शहर के गोरा बादल स्टेडियम से शोभायात्रा के साथ फेस्टीवल का  शुभारम्भ किया जाएगा इसके साथ ही दुर्ग के मार्ग पर राजस्थानी लोक संस्कृति  के कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी रहेगी जो दोनों दिन रहेगी।

इस दौरान  मैराथन, अश्व एवं उंट प्रतियोगिताएं, आर्ट कैम्प तथा दीपदान तथा आतिशबाजी जैसे  कार्यक्रम होंगे। दोनों दिन शाम को स्थानीय इंदिरा ऑडीटोरियम में  सांस्कृतिक संध्या के आयोजन भी रहेंगे। सभी कार्यक्रम दुर्ग स्थित  फतहप्रकाश महल प्रांगण व गोरा बादल स्टेडियम में आयोजित होगी और समस्त  कार्यक्रमों की थीम राजस्थानी लोक संस्कृति की रहेंगी।

उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण कार्यक्रमों के दौरान  कोरोना रोकथाम के कोविड गाइडलाइन के अनुसार समस्त प्रबंध किए जाए्रंगे।

उन्होंने मंगलवार शाम कोरोना पीड़ित एक मरीज की हुई मौत का विवरण बताते हुए  कहा कि मृतक के एक सप्ताह पूर्व ही कोरोना टीका लगाया गया था और वह तीन दिन  पहले उच्च रक्तचाप के चलते अस्पताल में उपचार के लिए भतीर् हुआ था जहां  उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई और मंगलवार शाम उसकी मौत हो गई।

जिले में  कोरोना की तीसरी लहर के साथ यह पहली मौत हुई है। मृतक शहर की नगरपालिका  कॉलोनी का निवासी होकर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ़ दिनेश वैष्णव का निकटतम  रिश्तेदार था।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker