अधीर रंजन चौधरी बोले , संसद के कैमरे विपक्ष को नहीं दिखते

नई दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को सदन में कहा कि विपक्षी नेताओं को लोकसभा टीवी द्वारा कवर नहीं किया जा रहा है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने आरोप लगाया कि टीवी का कैमरा विपक्ष के लोगों की तरफ फोकस नहीं किया जा रहा है और ब्लैकआउट किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सदन में सबका अधिकार समान है लेकिन हमारे साथ डिजिटल भेदभाव चल रहा है। चौधरी ने आरोप लगाया कि सत्तापक्ष जो कुछ कहता है वह टीवी में आता है, लेकिन विपक्ष को ब्लैकटाउट कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि कैमरा सब पर फोकस करना चाहिए। इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि क्या आप देश की जनता को यह शोर और हंगामा दिखाना चाहते हैं। अधीर रंजन ने इसे ‘डिजिटल डिवाइडेड’ करात देते हुए कहा कि लोकसभा टीवी को सभी के बयान को कवर करना चाहिए। उन्होंने सवाल करते हुए कहा है कैमरा सदन में सभी पर ध्यान केंद्रित करता है और विरोधी आवाज़ों को ‘ब्लैक आउट’ नहीं करता है।

बता दें कि पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे पर लोकसभा में मंगलवार को कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद दोपहर दो बजे तक के लिए स्थिगित कर दी गई है। सदन की कार्यवाही आरंभ होने पर कांग्रेस के सदस्य पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें बढ़ने के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। द्रमुक, राकांपा एवं कुछ अन्य विपक्षी दल के सदस्य अपने स्थान से ही विरोध दर्ज करा रहे थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker