सुशांत सिंह केस में NCB ने दाखिल की चार्जशीट

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एनसीबी यानी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शुक्रवार को स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में 12000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती समेत 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है। साथ ही 200 लोगों को गवाह बनाया गया है। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है। हार्ड कॉपी में यह चार्जशीट 12000 पन्नों की है, वहीं डिजिटल फॉर्मेट में यह 50000 पेज की है। बता दें कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसकी जांच सीबीआई, एनसीबी और ईडी तीनों केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं।

सितंबर में की गई पहली गिरफ्तारी के आधार पर चार्जशीट यानी आरोप पत्र दाखिल करने के लिए NCB के पास छह महीने का समय था। सुशांत सिंह मौत मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई जांच में रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के कुछ कर्मचारियों के बीच निजी व्हाट्सएप चैट में ड्रग्स की बातचीत सामने आने के एनसीबी ने अगस्त में मामला दर्ज किया गया था और फिर इस मामले में ड्रग्स एंगल से जांच शुरू कर दी थी।

एनसीबी ने उन सभी पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की खरीद और आपूर्ति करने का आरोप लगाया गया है। अपनी 6 महीने की जांच में एजेंसी ने महाराष्ट्र में कई ठिकानों पर छापेमारी की और शहर में और बॉलीवुड के भीतर चल रहे ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश किया था। एनसीबी ने ड्रग्स केस की जांच में दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह, श्रद्धा कपूर और अर्जुन रामपाल समेत कई सितारों से पूछताछ की थी।  चार्जशीट के माध्यम से एजेंसी द्वारा इन सभी बयानों और अन्य निष्कर्षों को अदालत में प्रस्तुत किया गया है, जिसे अब सत्यापित किया जाएगा और फिर आरोपी को अदालत के सामने पेश होने के लिए कहा जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker