दिल्ली पुलिस ने लाल किला हिंसा मामले में आरोपी इकबाल सिंह को अरेस्ट किया

नई दिल्ली: 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के मामले में बुधवार को लगातार दूसरे दिन दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई की। पुलिस ने लाल किला और अन्य जगहों पर हुई हिंसा के एक आरोपी इकबाल सिंह को अरेस्ट किया है। उस पर 50 हजार रुपए का इनाम रखा गया था। इकबाल को पंजाब के होशियारपुर से अरेस्ट किया गया है। इससे पहले पुलिस ने पंजाबी सिंगर दीप सिद्धू को भी अरेस्ट किया था। दीप सिद्धू को पुलिस ने करनाल बायपास से गिरफ्तार किया था और मंगलवार सुबह गिरफ्तारी की जानकारी दी। सिद्धू पर लाल किले में उपद्रवियों को भड़काने का आरोप है। उपद्रवियों ने किले की प्राचीर पर धार्मिक झंडा लगाया था और हिंसा भी की थी।

सिद्धू लाल किले की घटना के बाद से फरार थे, लेकिन उनके फेसबुक अकाउंट पर लगातार वीडियो अपलोड हो रहे थे। न्यूज एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, सिद्धू कैलिफॉर्निया में अपनी एक महिला मित्र के कॉन्टैक्ट में थे, जो कि एक्ट्रेस भी है। इसी फ्रेंड के जरिए ही सिद्धू फेसबुक पर वीडियो अपलोड करवा रहे थे। साथ ही पुलिस को चकमा देने के लिए बार-बार लोकेशन बदल रहे थे। इसलिए, सिद्धू का सुराग देने पर पुलिस ने 1 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया था।

सिद्धू को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। दिल्ली पुलिस ने 10 दिन की रिमांड मांगी थी। पुलिस की दलील थी कि सिद्धू लाल किले में हिंसा भड़काने के प्रमुख आरोपियों में शामिल हैं, लेकिन कोर्ट ने एक हफ्ते की ही रिमांड दी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker