जानिए कृषि कानून पर क्या बोले नीतीश कुमार

नई दिल्ली: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि किसानों के हित के खिलाफ कोई काम नहीं होगा, ऐसा मुझे पूरा भरोसा है। केंद्र सरकार और किसानों के बीच बातचीत से जो सहमति बनेगी उससे सभी लोग संतुष्ट होंगे। राजधानी पटना के पीएमसीएच परिसर में पत्रकारों के द्वारा कृषि कानून पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए सीएम नीतीश ने ये बातें कहीं।

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएमसीएच के पुनर्विकास परियोजना का शिलान्यास किया। यह विश्व का दूसरा सबसे बड़ा अस्पताल होगा, जिसमें 5462 बेड का होंगे। तीन चरणों में नए भवनों का निर्माण पूरा होगा, जिसकी लागत 5540 करोड़ की होगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पीएमसीएच का नया भवन पांच साल में तैयार हो जाएगा। उन्होंने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि इसका निर्माण कार्य पूरा होने का लक्ष्य सात साल रखा गया है, पर आप लोग इसे पांच सालों में पूरा कर दें, तो बेहतर होगा। इसके लिए राज्य सरकार हर तरफ से निर्माण एजेंसी को सहयोग करेगी।

संसद के बजट सत्र में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में संबोधित किया। यहां पीएम मोदी ने किसान आंदोलन में शामिल बाहरी लोगों को लेकर कहा कि श्रमजीवी और बुद्धिजीवियों के बीच एक नई जमात अब सामने आ रही है जिनका नाम आंदोलनजीवी। ये छात्रों का आंदोलन हो या किसानों का या और कोई हर जगह पहुंच जाते हैं। उन्‍होंने कहा कि ये आंदोलनजीवी लोगों को गुमराह करने का काम करते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker