ईशांत शर्मा के टेस्ट में 300 विकेट पूरे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेल जा रहे पहले टेस्ट में भारत इस समय बैकफुट पर नजर आ रहा है। इंग्लैंड की पहली पारी के जवाब में टीम इंडिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बहुत ही औसत दर्जे का रहा। पूरी टीम 337 रनों पर ही आल आउट हो गई। वहीं इंग्लैंड भी दूसरी पारी में संघर्ष कर रहा है। कप्तान जो रूट सहित टीम के 5 प्रमुख बल्लेबाज 101 रन पर ही आउट हो गए। इंग्लैंड की दूसरी पारी में डेनियल लाॅरेंस का विकेट लेते ही तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के नाम एक नया रिकॉर्ड दर्ज हो गया। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने का कारनामा कर दिखाया है। वो ऐसा करने वाले भारत के तीसरे तेज गेंदबाज हैं।

ईशांत शर्मा 98 वें टेस्ट मैच में इस मुकाम तक पहुंचे हैं। ईशांत शर्मा से पहले भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (434) और जहीर खान (311) भारत के लिए यह कारनामा कर चुके हैं। भारतीय टीम में विकेट लेने के मामले में सबसे ऊपर अनिल कुंबले हैं जिन्होंने 132 मैचों में 619 विकेट लिए हैं, जबकि हरभजन सिंह 417 विकेट के साथ दूसरे नम्बर पर हैं। आर अश्विन भी टेस्ट क्रिकेट में 300 का आंकड़ा पार कर चुके हैं। ईशांत की इस उपलब्धि पर बीसीसीआई ने भी उनको बधाई दी है।

दिल्ली के इस तेज गेंदबाज के इस मुकाम पर पहुंचने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें बधाई दी है। बीसीसीआई ने ट्वीट किया, ”ईशांत शर्मा को बधाइयां, वह टेस्ट में 300 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने। उन्होंने डैन लॉरेंस को एलबीडब्ल्यू आउट कर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker