बायजूस बना ICC का ग्लोबल पार्टनर

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने भारतीय शिक्षा-प्रोद्योगिकी कंपनी बायजूस को 2021 से 2023 तक के लिए अपना वैश्विक साझेदार घोषित किया है। इस तीन साल के समझौते के तहत बायजूस (के प्रतीक चिन्ह) को आईसीसी के सभी प्रतियोगितओं में देखा जाएगा, जिसमें भारत में होने वाले मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप और न्यूजीलैंड में महिला विश्व कप शामिल है। एक वैश्विक साझेदार के रूप में बायजूस के पास आईसीसी की सभी प्रतियोगिताओं में व्यापक रूप से आयोजन स्थल, प्रसारण और डिजिटल अधिकार होंगे।

दुनिया के कुछ सबसे बड़े खेल आयोजनों में ब्रांड की मौजूदगी के अलावा बायजूस आईसीसी के साथ मिलकर नए अभियानों का निर्माण कर फैन्स के साथ जुड़ाव को और मजबूत करेगा। बायजूस अगस्त 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम का आधिकारिक जर्सी साझेदार बना था। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा, ”बायजूस भारत में क्रिकेट का एक प्रबल समर्थक रहा है और एक ऐसे मजबूत, युवा और गतिशील भारतीय ब्रांड के साथ साझेदारी करने पर हम खुश हैं जो लाखों छात्रों को बड़ा सपना देखने के लिए प्रेरित कर रहा है।”

बायजूस के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी बायजूस रवींद्रन ने कहा, ”खेल और खासकर क्रिकेट ज्यादातर भारतीयों के लिए जीवन का एक बड़ा हिस्सा है। यह हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखता है।” उन्होने कहा, ”इस तरह के वैश्विक मंच पर अपने राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करना एक भारतीय कंपनी के रूप में हमारे लिए गर्व की बात है। जिस तरह क्रिकेट दुनिया भर में अरबों लोगों को प्रेरित करता है, उसी तरह हम भी एक सीखने (शिक्षा) वाली कंपनी के रूप में हर बच्चे के जीवन में शिक्षा से प्यार को प्रेरित करने की उम्मीद करते हैं।”

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker