हमीरपुर: अपात्र दर्शा कर नही दिया जा रहा है आवास

कुरारा , हमीरपुर,  विकास खण्ड क्षेत्र के पतारा गांव निवासी ग्रामीण ने प्रधानमंत्री आवास योजना में लिस्ट में नाम होने व पात्र होने पर भी सचिव द्वारा सुबिधा शुल्क की मांग की गई। न देने पर अपात्र दर्शा कर आवास नही दिया जा रहा है। इसकी जांच कराये जाने की मांग जिला अधिकारी सहित मुख्यमंत्री पोर्टल में की है।

तथा कुरारा आये प्रभारी मंत्री को भी शिकायती पत्र देकर कार्रवाई किये जाने की मांग की है।
क्षेत्र के पतारा गांव निवासी मंगल प्रसाद पांडे पुत्र शिव कुमार पांडे ने प्रभारी मंत्री रविन्द्र जायसवाल को शिकायती पत्र देकर बताया कि वह अंत्योदय कार्ड धारक भूमि हीन है। तथा गांव में खपरैल वाला कच्चा मकान है। प्रार्थी को प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास का आवंटन हुआ था। तथा सूची में पहले नंबर पर नाम था । लेकिन इस आवास के लिए ग्राम विकास अधिकारी निशा ने 20 हजार रुपये मांगे । मेरे मना करने पर उसने मेरा आवास काटकर दूसरे को दे दिया। तथा मुझे अपात्र घोषित कर दिया।

इसकी शिकायत पीड़ित ने मुख्यमंत्री हेल्प लाइन में किया तो उसने 2011 की आर्थिक लिस्ट में नाम न होने की बात कही। इसके बाद मकान का फोटो व अंत्योदय कार्ड का फोटो लगाकर जिलाधिकारी को दिया लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई । जब सी एम हेल्पलाइन नंबर से जांच का आदेश आया तो सचिव ने दुसरे के मकान का फोटो लगाकर रिपोर्ट भेज दिया कि यह अपात्र है।

इनका मकान अर्द्ध पक्का बना है। वही गांव में ऐसे लोगों को आवास दिए गए हैं। जिनके पास खेती , निजी नलकूप, वाहन, व पक्के मकान है। इसकी जांच कराई जा ये तो मामला का सामने आ जायेगा। जब कि पीड़ित का मकान कच्चा व जर्जर है। तथा पात्रता की जांच कराए जाने की मांग की है। तथा न्याय दिलाये जाने की मांग जिलाधिकारी से की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker